Thursday, November 27, 2008

आज मेरा देश जल रहा है , कोई तो मेरे देश को बचा ले


आज सुबह देखा तो Bombay की घटनाओ ने दिल दहला दिया . मुझे ये बात समझ नही आती है कि कोई भी आतंकवादी , हमारे जैसा सामर्थ्यवान देश में कैसे बार - बार चले आतें है , शायद दुनिया में भारत ही अकेला ऐसा देश है जो इतना सामर्थ्यवान होने के बावजूद इन हमलों को रोक नही पाता है.

अच्छा ; अगर बाहर के आतंकवादी हमलों से हमारा पेट नही भरता , जो आपस में ही धर्म, भाषा, जाती , इत्यादि के नाम पर लड़ लेते है . और इन सारी बातों में सिर्फ़ बेक़सूर लोग मरते है ...

मेरा देश अब पूरी तरह से banana country बन गया है ... किसी को क्या दोष दे... politicians और officers अपनी दुनिया में ही रहतें है ....


आईये दोस्तों मेरे साथ प्रार्थना करें...

आज मेरा देश जल रहा है ,
कोई तो मेरे देश को बचा ले.


कौन है ये ?
कोई हिंदू ,कोई मुस्लिम, कोई सिख या कोई ईसाई ;
क्या इनका कोई चेहरा भी है ?
क्या ये इंसान है ....
क्यों ये मेरे देश की हत्या करतें है ,
क्यों ये मेरी माँ का सीना छलनी करतें है ..


हे प्रभु ;
कोई कृष्ण ,कोई बुद्ध ,कोई नानक , कोई ईसा ;
पैगम्बर बन कर मेरे देश आ जाए ..
मेरे देश को जलने से बचाए .
मेरे देश को मरने से बचाए..

आओं दोस्तों , मिल कर हम सब,
इंसानियत का धर्म आपस में फैलाएं
मिल कर हम सब मेरे देश को बचाएँ ...
मेरे देश को बचाएँ

5 comments:

  1. आतंकवाद से कैसे लड़ा जाए......?????
    लडाई तो उनसे की जाती है जो सामने हो ये तो छुप के वार करते हैं और ये कुछ चाहते नही हैं जिहाद,मजहब, ये सब नाम के लिए इनका कोई मकसद नही है.......
    इनके लिए ये रोजगार बन गया है कमाई का एक साधन बन गया है........
    जिससे ये अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं लोगो के अन्दर डर बैठा कर


    ๑۩۞۩๑वन्दना
    शब्दों की๑۩۞۩๑

    आभार...अक्षय-मन

    ReplyDelete
  2. ...n hindu maraa hai, na sikh, na muslim, na isaaee....maraa hai to bs INSAAN....insaaniyat ka khoon hi pl.pl bahaaya ja rahaa hai.
    aapki iss nek prarthnaa mei poora desh aapke saath hai ......
    aameen .
    ---MUFLIS---

    ReplyDelete
  3. बहुत सही कहा है आपने. बस लिखते जाये.

    ReplyDelete
  4. हम सब शामिल हैं इस प्रार्थना मैं

    ReplyDelete

एक अधूरी [ पूर्ण ] कविता

घर परिवार अब कहाँ रह गए है , अब तो बस मकान और लोग बचे रहे है बाकी रिश्ते नाते अब कहाँ रह गए है अब तो सिर्फ \बस सिर्फ...